Updated -

mobile_app
liveTv

किन 2 रिवाज से हुई दीपिका-रणवीर की शादी, यहां जानिए कैसी हैं ये रस्में

 दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने बुधवार को कोंकणी रीति रिवाज से शादी की। आज यानी गुरुवार को यह कपल सिंधी रस्म ओ रिवाज से शादी करने जा रहा है। बता दें कि दीपिका कोंकणी ब्राह्मण परिवार से आती हैं जबकि रणवीर सिंह सिंधी समुदाय के हैं। उनका पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है। दोनों परिवारों ने तय किया था कि शादी की रस्में दोनों ही तरीकों यानी सिंधी और कोंकणी तरीके से पूरी की जाएंगी। इस शादी में कुछ खास मेहमानों को ही आमंत्रित किया गया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि सिंधी समुदाय में किन रस्मों के तहत यह पवित्र बंधन पूरा किया जाता है।

दो भागों में रस्में
सिंधी रवायत में भी दो तरह की रस्में होती हैं। एक वो जो शादी तय होने के वक्त पूरी की जाती हैं और दूसरी वो जो शादी वाले दिन निभाई जाती हैं। शादी वाले दिन ह्ली की रस्म भी होती है। इसमें दूल्हा और दुल्हन को अपने-अपने घरों पर हल्दी का उबटन लगाया जाता है।

घरी पूजन और खीरम सत
घरी पूजन और खीरम सत खास रिवाज हैं। घरी पूजन में दूल्हा और दुल्हन के घर पंडित जी दोनों को अलग-अलग पूजा कराते हैं। इस दौरान दोनों के हाथों को आटे से भरा जाता है। इसका संदेश ये है कि इनका दांपत्य जीवन समृद्ध और परिपूर्ण रहे। इसी तरह खीरम सत रिवाज भी होता है। इसमें आराध्य की पूजा कच्चे दूध से की जाती है और बाद में इसे प्रसाद के तौर पर बांट दिया जाता है।

ये भी खास
पीर वारी और गरो धागो। पीर वारी में दुल्हन के परिवार वाले दुल्हे की लंबाई एक धागे से मापते हैं और सिरे पर गांठ बांध देते हैं। इसी तरह गरो धागो में पूर्वजों का आराधन होता है और बाद में दूल्हा-दुल्हन की कलाई पर कलावा बांधा जाता है। ऐसी ही एक रस्म सागरी होती है। इसमें दूल्हे के परिवार की महिलाएं दुल्हन को पहले फूलों से बने आभूषण पहनाती हैं। इसके बाद दुल्हन का परिचय दूल्हे के परिवार से कराया जाता है और फिर दुल्हन को गिफ्ट दिए जाते हैं। इसके बाद बारात और फिर दुल्हे की पैर पखरई होती है। पल्ली-पल्लो रस्म भी है। इसमें दूल्हे के गले में लगे वस्त्र को दुल्हन की चुनरी से बांधा जाता है। हथिलो भी एक रस्म है जिसमें दुल्हा-दुल्हन का हाथ एक ही लाल वस्त्र से बांधा जाता है। दोनों ईश्वर से भावी जीवन के लिए आशीष मांगते हैं। इसके बाद फेरे होते हैं।

शादी के लिए रवाना हुए इटली दीपिका और रणवीर सिंह

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह आगामी 14 नवम्बर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। पिछले काफी दिनों से इस बात को लेकर चर्चाएं हो रही थीं कि दोनों शादी किस स्थान पर करेंगे तो अब यह बात पक्की हो चुकी है। शुक्रवार की रात को रणवीर और दीपिका दोनों ही इटली के लिए रवाना हो गए।खास बात यह रही कि दोनों एयरपोर्ट लुक में भी एक दूसरे के साथ ड्रेस में कोऑर्डिनेट करते नजर आए। जहां रणवीर सिंह सफेद रंग के ट्रेडिशनल लिबास में थे, दीपिका ने सफेद स्कर्ट के साथ ट्यूनिंग की थी। रणवीर अपने चिर परिचित अंदाज़ में भी मीडिया फोटोग्राफरों के साथ नजर आए तो दीपिका ने भी हाथ हिला कर वेब किया।उनके चेहरे से वेडिंग ग्लो साफ झलक रहा था और झलके भी क्यों न, वेडिंग पर जाने से पहले अपने स्पेशल डे के लिए दीपिका काफी शिद्दत से जुटी हुई थीं। उनके फिटनेस ट्रेनर ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, वेडिंग डे से पहले मुंबई में लड़की का आखिरी वर्कआउट सेशन। इस पर दीपिका ने जवाब में लिखा है मूर्ख। एयरपोर्ट पर दीपिका और रणवीर सिंह के साथ रणवीर सिंह के पिता भी नजर आए।अब इससे साफ जाहिर है कि इटली जाने वाले दिन तक दीपिका ने जम कर वर्कआउट किया है। वहीं बता दें कि दोनों अपने डी डे पर साबसाची के ही डिजायनर वियर पहनने वाले हैं, चूंकि एयरपोर्ट पर उनके हाथों में साब्साची के लेवल के कपड़ों के पैकेट्स भी नज़र आए।जाहिर है कि अब दीपिका और रणवीर के फैन्स को बेसब्री से उनकी शादी के दिन का इंतजार रहेगा जब दोनों एक दूसरे के हो जाएंगे। बता दें कि दोनों 14 और 15 नवम्बर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इसके बाद इटली से लौट कर दोनों मुंबई में ग्रैंड तरीके से सेलिब्रेशन पार्टी करने वाले हैं।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को मिलेगा इस बात का फायदा, 2 दिनों में कमाएगी 100 करोड़!

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज हो चुकी है. फिल्म ने पहले दिन की कमाई में ही 50 करोड़ का आकड़ा पार कर दिया है. फिल्म के कंटेंट की जहां एक तरफ आलोचना हो रही है वहीं दूसरी तरफ फिल्म कमाई के मामले में नए कीर्तिमान रचती नजर आ रही है. माना जा रहा है कि फिल्म 2 दिनों में 100 करोड़ का आकड़ा पार कर लेगी.

साथ ही ये भी माना जा रहा है कि फिल्म के लिए आगे की राह इतनी आसान नहीं होगी. फिल्म को दर्शकों से जैसी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं उससे इस बात का अंदेशा लगाया जा रहा है कि कमाई के लिहाज से फिल्म के लिए निरंतरता बनाए रखना काफी मुश्किल होगा. बता दें कि फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच काफी नकारात्मक प्रतिक्रियाएं फैल रही हैं. फिल्म पर वर्ड ऑफ माउथ का असर पड़ सकता है. ये फिल्म की आगे की कमाई के लिए अच्छा संकेत नहीं है.

 

TOH का जमकर उड़ रहा मजाक, जानें आमिर खान ने क्या कहा

फिल्म के पास कुछ पॉजिटिव प्वाइंट्स भी हैं जो इसके लिए और भी रिकॉर्ड्स तोड़ने के रास्ते खोल सकते हैं. एक सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट ये हैं कि इसकी प्रतिस्पर्धा में कोई दूसरी फिल्म नहीं है. साथ ही फिल्म को दिवाली हॉलिडे के बाद वीकेंड का भी साथ मिल रहा है. इस लिहाज से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म 2 दिनों में 100 करोड़ का आकड़ा पार कर नया कीर्तिमान रचने की तरफ बढ़ रही है.

तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ की कमाई कर ली है. ये कलेक्शन हिंदी, तमिल और तेलुगु दोनों का मिला कर है. फिल्म को 5000 स्क्रीन मिले. तरण ने कहा कि फिल्म से इस ऐतिहासिक कलेक्शन की उम्मीद थी. मगर फिल्म की असली परीक्षा दूसरे दिन से शुरू होगी. फिल्म को वीकेंड के साथ-साथ वीकडेज में भी इस कलेक्शन को बनाए रखना होगा.

शो-रूम का शटर गिरवाकर दीपिका ने खरीदा इतना महंगा मंगलसूत्र

बॉलीवुड के दो दमदार सितारे, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह 14 नवंबर को इटली के लेक कोमो के एक शानदार विला में शादी करने वाले हैं. दोनों के घरों में शादी के पहले की रस्में और शादी से जुड़ी खरीददारी शुरू हो चुकी है. खबर है कि दीपिका पादुकोण शादी में लगभग 20 लाख रुपये का मंगलसूत्र खरीदा है.

बताया जा रहा है कि उन्होंने एक करोड़ रुपये के गहने खरीदे हैं. दीपिका पादुकोण ने इसके लिए बेंगलुरु में जाकर नंदी पूजा भी की थी. वहीं, रणवीर सिंह ने उनके घर पर सत्यनारायण भगवान की पूजा और हल्दी की रस्म निभाकर विवाह की रस्में निभानी शुरू कर दी हैं.दीपिका पादुकोण के करीबियों का कहना है कि दीपिका पादुकोण ने अपने होनेवाले पति रणवीर सिंह के लिए अंधेरी के एक ज्वेलरी शोरूम से एक चेन खरीदी है. खबर है कि उस शोरूम को आधे घंटे पहले आम ग्राहकों के लिए बंद कर दिया गया था, ताकि दीपिका पादुकोण अपने पसंदीदा गहनों का चुनाव बिना किसी रोक-टोक के कर सकें.मालूम हो कि दीपिका और रणवीर 14 नवंबर को इटली के लेक कोमो के एक शानदार विला में शादी 

करने वाले हैं. यह रॉयल वेडिंग कलर कॉर्डिनेटेड होगी. इसमें फैमिली मेंबर्स के साथ ही वेटर्स को भी ड्रेस कोड फॉलो करना होगा.

कहा यह भी जा रहा है कि यह शादी परिवार और कुछ गिने-चुने लोगों की मौजूदगी में ही संपन्न होगी. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का प्रेम प्रसंग कई वर्षों से बॉलीवुड में चल रहा है, जिसके बाद दोनों ने इस रिश्ते को अब एक मुकम्मल नाम देने का फैसला किया है.इस मंगलसूत्र को और ज्यादा खास बनाने के लिए इसमें सॉलिटेयर हीरा जड़ गया है. जी हाँ… और सिर्फ मंगलसूत्र ही नहीं बल्कि दीपिका ने शादी के लिए इसी शॉप से 2 गले का हार भी खरीदा है. दीपिका के इस कीमती मंगलसूत्र की कीमत 20 लाख रूपए हैं..

दिवाली से पहले इस बार जयपुर में रिलीज नहीं होगी कोई फिल्म

हर त्यौहार बॉलीवुड के लिए खास होता है। पूरे देश में दिवाली की तैयारियां चल रही है। त्यौहारों के पास बॉलीवुड की फिल्मों के कलेक्शन पर खासा असर पड़ता है। ऐसे समय में बॉलीवुड की फिल्में जमकर कमाई करती हैं। त्यौहारों के समय में फिल्म कलेक्शन के आंकड़े 100 करोड़ को भी आसानी से पार कर लेते हैं। जयपुर में इस दिवाली मल्टिप्लेक्स थोड़े शांत रहेंगे। बता दें जयपुर के मल्टीप्लेक्स में इस शुक्रवार को कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हुई।  फिल्म विशेषज्ञों की मानें तो पिछले कुछ सालों में दिवाली के पास जयपुर में फिल्में रिलीज करने पर नुकसान का सामना करना पड़ा है। फिल्म विशेषज्ञों का कहना है कि जयपुर में दिवाली पर फिल्में ज्यादा कमाई नहीं कर पाई हैं, जिसके चलते इस साल किसी भी फिल्म को यहां रिलीज नहीं किया गया है। जयपुर के सभी स्क्रीन और सिनेमाघरों में दिवाली के एक दिन बाद यानी आठ नवंबर को फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' को रिलीज करने की तैयारियां चल रही हैं। फिल्म को लेकर वितरकों का मानना है कि दिवाली के बाद लोगों के पास छुट्टियां मनाने के लिए काफी समय होगा।  फिल्मी प्रेमी इस फिल्म को खासा पसंद करेंगे। वितरकों का मानना है कि गुरुवार को फिल्म सभी मल्टीप्लेक्स में रिलीज की जाएगी। सभी की छुट्टियां सोमवार को खत्म होंगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म काफी अच्छा कलेक्शन जुटा पाएगी।  बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अपनी बेहतरीन एक्टिंग और दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि फिल्म को एक बड़े बजट के साथ खास थीम पर शूट किया गया है। लेकिन फिल्म रिलीज होने से पहले ही विवादों के घेरे में है। फिल्म को लेकर, अभिनेता आमिर खान समेत फिल्म के निर्माता, निर्देशक के खिलाफ जाति विशेष को अपमानित करने और उनकी धार्मिक भावनाओं के ठेस पहुंचाने के मामले में परिवाद दायर किया गया है।मामले में यूपी के जौनपुर एसएजीएम पंचम कोर्ट में जाति विशेष को अपमानित करने एवं भावनाओं को ठेस पहुंचाने का परिवाद दर्ज हुआ है। बता दें कि फिल्म के टाइटल में मल्लाह से पहले फिरंगी शब्द का इस्तेमाल किया गया है। मामले को लेकर निषाद समाज के लोगों ने भी जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा था।

फिर से करने जारही है सपना चौधरी बिग बॉस के घर में बड़ा धमाल

इंटरनेट की सनसनी कहलाने वाली मशहूर डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) का तहलका इन दिनों हर ओर जोर-शोर से मच रहा है. भोजपुरी (Bhojpuri), पंजाबी (Punjabi), हरियाणवी (Haryanvi), बॉलीवुड (Bollywood) के अलावा अब सपना चौधरी टीवी पर भी धमाल मचाने जा रही हैं.  हरियाणवी छोरी का डांसिंग अंदाज इतना जुदा है कि उनके जैसा डांस करते ही सपना चौधरी का नाम जुबां पर आ जाता है. फिलहाल सपना चौधरी अब जल्द ही टीवी पर फिर दिखने वाली हैं. बिग बॉस सीजन 11 में अपने खेल से फैन्स का दिल जीतने वाली सपना चौधरी (Sapna Chaodhary) इस बार यानी सीजन 12 में एंट्री लेने जा रही हैं. इस बार वह कोई कंटेस्टेंट के रूप में नहीं बल्कि दिवाली के मौके पर एक गेस्ट के तौर पर आएंगी.भोजपुरी की सपना चौधरी बनीं अक्षरा सिंह, छेड़ी ऐसी धुन बेकाबू हो गए दर्शक- देखें Video

सपना चौधरी (Sapna Chaodhary) का सबसे मशहूर गाना 'तेरी आंख्या को यो काजल...' गाने पर फिर डांस करने वाली हैं. आज के आने वाले एपिसोड में सपना चौधरी के इस गाने को सुनते ही बिग बॉस में मौजूद घर के सदस्य बिल्कुल क्रेजी से हो जाते हैं और जब वह उन्हें एक्टिविटी एरिया में देखते हैं तो सभी कंटेस्टेंट खुशी से नाचना शुरू कर देते हैं.एक्टिविटी एरिया में सपना चौधरी ने 'तेरी आंख्या को यो काजल...' (Teri Aakhya Ka Yo Kajal) सॉन्ग पर जैसे ही ठुमके लगाना शुरू किया तो वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया. सपना चौधरी को बिग बॉस के घर में वापस देखना सबके लिए सरप्राइज जैसा था. फिलहाल देखना होगा कि आखिर सपना चौधरी डांसिंग से लोगों के दिलों-दिमाग तक कितना छा पाती हैं.

एक्टिविटी एरिया में सपना चौधरी ने 'तेरी आंख्या को यो काजल...' (Teri Aakhya Ka Yo Kajal) सॉन्ग पर जैसे ही ठुमके लगाना शुरू किया तो वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया. सपना चौधरी को बिग बॉस के घर में वापस देखना सबके लिए सरप्राइज जैसा था. फिलहाल देखना होगा कि आखिर सपना चौधरी डांसिंग से लोगों के दिलों-दिमाग तक कितना छा पाती हैं.

बता दें, सपना चौधरी ने 'बिग बॉस 11' से जमकर लोकप्रियता हासिल की और बिग बॉस हाउस से बाहर आने के बाद से तो हर इंडस्ट्री में उनकी जबरदस्त डिमांड बन गई है. सपना चौधरी ने भोजपुरी फिल्म 'बैरी कंगना 2' में स्पेशल सॉन्ग किया था, जिसे खूब पसंद किया गया. इसके अलावा सपना चौधरी पंजाबी फिल्मों में भी अपना जलवा दिखा चुकी हैं. सपना चौधरी बॉलीवुड में स्पेशल सॉन्ग कर चुकी हैं और अभय देओल स्टारर फिल्म 'नानू की जानूं' में उनका आइटम नंबर काफी पॉपुलर हुआ था.

 

#MeToo पर बोलीं मलाइका, बदलाव से ज्यादा शोर-शराबा

भारत में #MeToo मूवमेंट का आगाज हो चुका है और यौन उत्पीड़न को झेल चुकीं कई महिलाओं ने इस बारे में खुलकर बोला है। इस अभियान ने सभी के लिए कार्यस्थल पर एक सुरक्षित माहौल प्रदान करने जैसे मुद्दे पर बहस को शुरू कर दिया है, लेकिन ऐक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का मानना है कि फिलहाल इस बारे में वास्तव में बदलाव आने के बजाय इसे लेकर शोर-शराबा ज्यादा है। मलाइका ने भारत में 'मीटू' मूवमेंट पर हो रही चर्चा व इससे आए बदलाव के बारे में पूछे जाने पर कहा, 'मुझे ज्यादा बदलाव नजर नहीं आ रहा है। मैं लोगों की बातों को सुन रही हूं। मुझे लगता है कि बदलाव की जगह इसे लेकर शोरशराबा कहीं ज्यादा है।' हॉलिवुड में मीटू मूवमेंट का जबरदस्त असर दिखने के बाद तनुश्री दत्ता द्वारा ऐक्टर नाना पाटेकर पर फिल्म 'हॉर्न ओके' की शूटिंग के दौरान छेड़खानी करने का आरोप लगाने के बाद बॉलिवुड में भी इस मूवमेंट ने जोर पकड़ा और कई महिलओं ने अपनी दास्तां बयां की। कई बड़े नामों जैसे विकास बहल, चेतन भगत, गुरसिमरन खंबा, कैलाश खेर, रजत कपूर, आलोक नाथ, अनु मलिक और साजिद खान पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे। हालांकि, मलाइका का कहना है कि इस अभियान को फिलहाल अभी बहुत दूर जाना है। एक बेटे की मां मलाइका ने कहा, 'अगर हम एंटरटेनमेंट जगत की बात कर रहे हैं तो बहुत कुछ होता दिखाई दे रहा है। लोग इस बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन वास्तविक बदलाव के लिए या लोगों द्वारा आगे आकर इस बारे में कुछ करने और अभियान को सफल करने के लिए मानसिकता में बदलाव की जरूरत है और यह बदलाव रातोरात नहीं आ सकता।' मालइका इन दिनों टीवी शो 'इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल 4' करती नजर आ रही हैं। इसका प्रसारण एमटीवी पर होता है। 

लौटा इतिहास, टास्क में फिर भिड़े शिल्पा-विकास

बिग बॉस-12 में एक साल बाद फिर शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता की एंट्री हुई है. वे दोनों दिवाली धमाका वीक को सेलिब्रेट करने आए हैं. बिग बॉस ने दोनों की एक टीम बनाई है, जिनके बीच इस हफ्ते का लग्जरी बजट टास्क  इस टास्क का नाम है BB गांव की रंगोली प्रतियोगिता. दो ग्रुप बनाए गए शिंदे परिवार और गुप्ता परिवार. दोनों परिवारों के बीच रंगोली कॉम्पिटिशन होगा. वे लोग एक-दूसरे के परिवार की रंगोली बिगाड़ भी सकते हैं.शिल्पा-विकास की एंट्री ने घर का माहौल बदल दिया है. घर में आते ही शिल्पा-विकास की खट्टी-मीठी तकरार शुरू हो गई है. पहले दोनों के बीच हंसी-मजाक देखने को मिला. लेकिन जैसे ही टास्क शुरू हुआ वे एक-दूसरे से भिड़ते हुए दिखाई दिए. घर में रंगोली बनाने के सामान को लेकर छीना झपटी शुरू हो गई है. गुप्ता परिवार और शिंदे परिवार के बीच जंग छिड़ गई है. रंगोली प्रतियोगिता में दोनों घरवालों के अनोखे रंग देखने को मिल रहे हैं. मास्टरमाइंड विकास गुप्ता हर हाल में अपनी टीम को जिताने पर जुटे हैं.पिछले सीजन में विकास गुप्ता ने अपने संचालन में ज्यादातर टास्क जीते थे. वे शिद्दत और सूझ-बूझ से टास्क खेलते थे. अब जब वे दोबारा घर में लौटे हैं तो जी जान से टास्क को जीतने में लगे हैं. रोमिल और विकास गुप्ता के बीच बहस भी होती है. बाद में शिल्पा-विकास के बीच भी बहसबाजी देखी जाती है. शिल्पा उन्हें looser करार देती हैं. साथ ही कहती हैं आप शिल्पाजी-शिल्पाजी कहकर ये सब मत करो. बिग बॉस हाउस में पहली बार टास्क एंटरटेनिंग और मजेदार नजर आ रहा है. अब देखना है कि क्या इस बार भी मास्टरमाइंड विकास गुप्ता बाजी मारते हैं या नहीं.बिग बॉस हाउस में शिल्पा श्रीसंत के प्रति काफी नरम दिखाई दी. वे उनकी तारीफ भी कर रही हैं. वे श्रीसंत को कहती हैं- ''आप बहुत क्यूट लगते हो. आप सच में मस्ती करो. जेल में जो आपने जो दीपक को चिढ़ाया था वो मजेदार था.'' ऐसे में लगता है कि श्रीसंत, शिल्पा शिंदे के फेवरेट हैं. बिग बॉस हाउस में शिल्पा श्रीसंत के प्रति काफी नरम दिखाई दी. वे उनकी तारीफ भी कर रही हैं. वे श्रीसंत को कहती हैं- ''आप बहुत क्यूट लगते हो. आप सच में मस्ती करो. जेल में जो आपने जो दीपक को चिढ़ाया था वो मजेदार था.'' ऐसे में लगता है कि श्रीसंत, शिल्पा शिंदे के फेवरेट हैं. 

प्रियंका के ब्राइडल शावर में दिखीं सलेब्स

हाल ही में न्यूयॉर्क में प्रियंका चोपड़ा की ब्राइडल शावर पार्टी थी. जिसमें उनके करीबी दोस्त, मां मधु चोपड़ा और निक जोनस की मां मौजूद थीं. लेकिन क्या आप जानते हैं इस पार्टी में बॉलीवुड की 2 खूबसूरत एक्ट्रेस भी शामिल थीं. यहां बात हो रही है सोनाली बेंद्रे और नीतू कपूर की. नीतू ने इंस्टा अकाउंट पर प्रियंका और सोनाली संग तस्वीरें शेयर की हैं.प्रियंका जहां व्हाइट कलर की ड्रेस में खूबसूरत नजर आईं. वहीं नीतू कपूर और सोनाली बेंद्रे रेड कलर के आउटफिट में दिखे. कैंसर से जंग लड़ रहीं सोनाली खुद को खुश रखने की हर कोशिश कर रही हैं. बीमारी के दौरान वे खुद को पॉजिटिव रखती हैं.सोनाली न्यूयॉर्क में जहां हाई ग्रेड कैंसर का इलाज करा रही हैं. वहीं नीतू पति ऋषि कपूर के मेडिकल ट्रीटमेंट की वजह से न्यूयॉर्क में हैं. ऋषि कपूर की बीमारी का खुलासा नहीं हुआ है. पिछले दिनों आलिया भट्ट उनसे मिलने पहुंची थीं. वहीं प्रियंका चोपड़ा के ब्राइडल शावर पार्टी की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे हैं. प्रियंका और निक  जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. हालांकि, उनकी शादी की डेट को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. शादी से पहले एक्ट्रेस हर पल को एंजॉय कर रही हैं. 

शादी से पहले दीपिका का रणवीर सिंह पर बड़ा खुलासा

बॉलीवुड के बाजीराव रणवीर सिंह और मस्तानी दीपिका पादुकोण अपनी शादी को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। इस समय दीप-वीर की वेडिंग को लेकर फैन्स भी बेहद उत्सुक नजर आ रहे हैं। दोनों ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की खबरों पर मुहर लगा कर एक कार्ड भी शेयर किया है। इतना ही नहीं दीपिका पादुकोण ने करण जौहर के चैट 'शो कॉफी विद करण के सीजन 6' में रणवीर सिंह को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं।करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण सीजन 6' में बॉलीवुड अदाकारा आलिया और दीपिका एक साथ नजर आई। शो में करण जौहर ने दीपिका से रणवीर सिंह के बारे में बैक-टू- बैक तीन बातें बताने के लिए कहा। करण ने दीपिका से पूछा कि वह रणवीर की किस बात से प्यार करती हैं। किस बात से नफरत करती हैं और ऐसा क्या है जो उन्हें जबरन बर्दाश्त करना पड़ता है। बता दें इसके जवाब में दीपिका ने बताया कि रणबीर सिंह बेहद की इमोशनल इंसान हैं। वह अपनी भावनाएं खुलकर बयां करते हैं। रणवीर की यही चीज उन्हे बेहद पसंद है और उन्हें रणवीर की इस आदत से प्यार है। दीपिका ने रणवीर की बुरी आदत के बारे में भी बताया। दीपिका का कहना था कि रणवीर का डेली रूटीन उन्हें ज्यादा पसंद नहीं है। वह कभी भी सोते हैं कभी भी उठते हैं। दीपिका से करण ने पूछा कि रणवीर की ऐसी कौन सी आदत है जिसे आपको जबरन बर्दाश्त करना पड़ता है। इसके जवाब में दीपिका ने कहा कि रणवीर का फैशन सेंस उन्हें जबरन बर्दाश्त करना पड़ता है। बता दें कि करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण सीजन 6' की शरूआत ही दीपिका और आलिया के खट्टे मीठे जवाबों से हुई। यह एस शो का पहला ऐपिसोड था।  दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह करीब पिछले पांच सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं और आने वाले 14/ 15 नवंबर को दोनों शादी करने जा रहे हैं। इसके लिए दोनों बेहद ही एक्साइटेड भी नजर आ रहे हैं। अब देखना यह होगा कि दोनों की शादी किस थीम पर होती है। दीपिका ने तो अभी से शादी के लिए शॉपिंग भी शुरू कर दी है। 
 
 
  
 

दिवाली पर एक तोहफा रसोईघर के लिए भी

दिवाली की रौनक शुरू हो गई है और लोगों ने शॉपिंग करना शुरू कर दिया है। त्यौहारी सीज़न के मौके पर ऑनलाइन शॉपिगं वेबसाइट्स पर लगातार सेल का आयोजन किया जा रहा है। इन सेल में फैशन, होम अप्लायंसेज, इलेक्ट्रॉनिक और गैजेट्स जैसी कैटिगरीज़ पर बंपर ऑफर्स व डिस्काउंट दिए जा रहे हैं।

ऑनलाइन सेल में अच्छे विकल्प 
दिवाली पर अगर आप भी अपने दोस्तो, परिवार या किसी और को कुछ गिफ्ट करने की सोच रहे हैं, तो ऑनलाइन सेल में आपको अच्छे विकल्प मिल सकते हैं। हम आपको बताते हैं कुछ किफायती ऑप्शन्स के बारे में जो आपकी जेब पर ज्यादा असर नहीं डालेंगे। जानें आपके रसोई घर में चार चांद लगाने वाले कुछ खास ऑफर्स के बारे में... 

1-पिजन के 3 बर्नर वाले गैस और एक चिमनी कॉम्बो की कीमत 25,286 रुपए है, जिसे सेल में 13,995 रुपए में खरीदा जा सकता है। ऐल्युमिनियम प्रेशर कुकर और मिक्सर ग्राइंडर का कॉम्बो 3,695 रुपए में उपलब्ध है। 

2- पिजन का 3 बर्नर वाला कुकटॉप और प्रेशर कुकर का कॉम्बो 6,895 रुपए में उपलब्ध है। 

3-पिजन कंपनी का ही 2 बर्नर वाला गैस कुकटॉप, एक फ्राय पैन और एक कढ़ाई का कॉम्बो 3,495 रुपए में खरीदा जा सकता है। वहीं गैस कुकटॉप, फ्राय पैन और प्रेशर कुकर 3,495 रुपए में उपलब्ध है। 


4- इलेक्ट्रिक कैटल, थर्मल फ्लास्क और टोस्टर 1,595 रुपए में खरीदने के लिए उपलब्ध है। 


5- निर्लोन नॉन-स्टिक 5 पीस नॉन-इंडक्शन कॉम्बो सेट 
दिवाली पर आप निर्लोन नॉन-स्टिक 5 पीस नॉन-इंडक्शन डिशवॉशर सेफ किचनवेयर कॉम्बो सेट खरीद सकते हैं। इस सेट में आपको 1 कढ़ाई, 1 डीप कढ़ाई, 1 सॉस पेन, 1 तवा और 1 कैसरोल मिलता है। ऐमजॉन इंडिया पर यह कुकटॉप सेट 1,319 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है। अगर आपके पास आईसीआईसीआई या सिटी बैंक कार्ड है तो 10 प्रतिशत की छूट भी मिल जाएगी। 


6- ऐवरेडी TGC2B ग्लास टॉप 2 बर्नर गैस स्टोव 
ऐमजॉन इंडिया से यह गैस स्टोव 1,759 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह प्रीमियम फिनिश टफ ग्लास कुक टॉप है। अगर आपके पास आईसीआईसीआई या सिटी बैंक कार्ड है तो 10 प्रतिशत की छूट भी मिल जाएगी। 


 

 

 

 

अभिषेक बच्चन ने कायम की नई मिसाल, पत्नी ऐश्वर्या के लिए लिया ये डिसीजन करवा चौथ के दिन

आज पूरे देश मे करवाचौथ मनाया जा रहा है। यह त्योहार महिलाओं के लिए सबसे बड़ा त्‍योहार है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए सारा दिन व्रत रखकर शाम को चांद को अर्घ्‍य देकर ही अन्‍न जल ग्रहण करती हैं। लेकिन इस परंपरा को तोड़ते हुए अभिषेक बच्चन ने अपनी पत्नी  ऐश्वर्या राय बच्चन के लिए व्रत रखा है और उनकी लंबी उम्र की कामना की है। अभिषेक बच्चन का यह निर्णय सभी पतियों के लिए कायम एक मिसाल है। 

बता दें कि बॉलीवुड में हमेशा से करनवाचौथ का क्रेज रहा है। बॉलीवुड के स्‍टार के बीच में यह त्‍योहार काफी ज्‍यादा पॉपुलर है। बच्चन फेमिली में भी इसे पारंपरिक तरीके से मनाया जाता है। बहू ऐश्वर्या राय भी अपने पति अभिषेक बच्चन की लंबी उम्र के लिए इस दिन फास्ट रखती हैं। लेकिन इस बार ऐश्वर्या का साथ देने के लिए अभिषेक सामने आए हैं। 

अभिषेक बच्चन अपनी पत्‍नी से कितना प्‍यार करते हैं यह आपको उनके हाल ही में किए गए ट्वीट से पता चल रहा है। अभिषेक बच्चन ने लिखा है, गुड लक लेडीज... और जिम्मेदार पतियों को भी अपनी पत्न‍ियों के साथ व्रत रखना चाहिए! मैं रखता हूं!! अभिषेक के इस ट्वीट को देख कर उनके फैंस काफी सरप्राइज और खुश हैं। 

शादी के बाद पहले करवा चौथ पर आनंद ने सोनम के लिए किया ये खास 

जहां आम लोग इसे बड़े धूम धाम से मना रहे हैं वही बॉलीवुड सितारे भी कुछ कम नही है। कई एक्ट्रेसस ने अपने पति के लिए करवा चौथ का व्रत रखा है। जिसमे से ऐश्वर्या राय बच्चन भी एक हैं। ऐश्वर्या अपने पति अभिषेक बच्चन के लिए हमेशा व्रत रखती हैं।

कैटरीना ने प्रभुदेवा के लिए कही चौंकाने वाली बात,जानकर हो जाएंगे हैरान

वहीं अभिषेक के फिल्मो की बात कि जाए तो जब से उनकी फिल्म मनमर्जियां बड़े पर्दे पर आई तबसे वह सुर्खियों मे हैं। इस फिल्म मे उनके अभिनय को खूब सराहना मिली। इस फिल्म मे उनके साथ एक्ट्रेस तापसी पन्नू और एक्टर विकी कौशल हैं