Updated -

पुराने प्यार के जाने से झड़ गए बाल, नए के आने से आए नए बाल

आज के समय में तनाव और मानसिक अस्थिरता के कारण व्यक्ति कई सारे रोगों का शिकार बन जाता है। ऐसी स्थिति में न तो ठीक से नींद नहीं आती है और न ही ठीक से भोजन कर पाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि तनाव के कारण किसी के सर के सारे बाल झड़ गए हों और वापस खुशी आने पर नए बाल उग आए हों? नहीं न । हैरान मत होइए ये बिल्कुल सच है।

Hair Fall

दरअसल, एक महिला का दावा है कि, ” ब्रेकअप के तनाव के चलते उसके सिर से सारे बाल झड गए। साथ ही जैसे ही उसे अपना नया प्यार मिला कुछ ही महीनों में उसके सारे बाल वापस आ गए। इतना ही नहीं बल्कि अब उसके बाल पहले से काफी अच्छे हैं। सुपरमार्केट एसिस्टेंट एशलीग अलौतेबी की माने तो दो साल पहले महिला के बाल टूटने शुरू हुए थे। तब डॉक्टर ने उन्हें बताया कि, “वह एलोपेशिया से पीड़ित हैं। डॉक्टर ने संभावना जताते हुए कहा कि यह समस्या तनाव के कारण हुई है।

शेफिल्ड निवासी अलौतेबी का कहना है कि साल 2015 के फरवरी माह तक उनके सर के 95 प्रतिशत बाल झड़ चुके थे। उस दौरान वह एक रिलेशनसिप में थीं, जिसमें काफी तनाव था। तनाव के चलते उनके मन में आत्महत्या तक का ख्याल आ गया था।” उन्होंने आगे कहा कि जैसे जैसे बाल झड़ते जा रहे थे उनका आत्मविश्वास कम होता जा रहा था।

अपने पुराने साथी को छोड़ने के बाद वह जॉन रॉबिन्सन, डिलीवरी ड्राइवर से मिलीं। लेकिन जॉन से जो उन्हें प्यार और आत्मविश्वास मिला उसके चलते चार महीनों के अंदर ही फिर से उनके बाल निकलने लगे। फिलहाल, अब उनके बाल पहले से बहतर हैं। जिसका श्रेय पूरी तरह जॉन के प्यार और उनसे हुई मुलाकातों को दे रही हैं।

16 साल की लड़की बनी सोशल मीडिया पर सनसनी, जानें कारण

इन दिनों सोशल मीडिया पर 16 वर्षिय एक स्कूल की लडकी काफी सुर्खियाँ बटौर रही है। जानकारी के मुताबिक मीडिया पर घूम मचाने वाली इस लडकी का नाम चाउ जू यू है। चाउ जू यू दक्षिण कोरिया के ताइनान शहर में रहती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि किसी अन्य कारण से नहीं बल्कि अपनी कोयल जैसी सुरीली और खूबसूरती के चलते इतनी फेमस हो गई है। इसने अपनी  जादुई आवाज से लाखों लोगों को दिवाना बना लिया है।

Ajab Gazab 2

हम आपको बता दें कि स्कूल में पढ़ने वाली चाउ एक बहुत अच्छी सिंगर भी हैं। साथ ही इनकी वीडियो सोशल साइट पर लोगों द्वारा काफी पसंद की जा रही है। सोशल मीडिया की दुनिया में चाउ को ‘के-पॉप गर्ल’ के नाम से जाना जाता है।

 एक साक्षात्कार में चाउ ने कहा, “आज जहा पर भी मैं हूं उसके लिए मैने काफी मेहनत किया है। फिर चाउ लडकियों के लिए बैंक ‘ट्वाइस’ का एक हिस्सा बनी और फिर अपने प्रदर्शन से उसने लोगों का दिल जीत लिया।

Ajab Gazab

गौरतलब है कि इससे पहले चाउ को उनके प्रदर्शन के लिए वर्ष 2015 में बेस्ट न्यू फीमेल आर्टीस्ट के एमनेट एशियन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। हालांकि उस समय चाउ को पॉलिटिक्स की अधिक समझ नहीं थी। ऐसे में जब चाउ ने चीनी मीडिया के समक्ष ताइवान का झंडा लहरा तो वह विवादों में फंस गयी। जिसके बाद उसे माफी भी मांगनी पड़ी थी।

हिला ने दिया ऐसे बच्चे को जन्म, देखकर हर कोई भौचक्का

वियतनाम। पैदा होने पर बच्चे का वजन अगर ज्यादा हो तो आमतौर पर इसे अच्छा स्वास्थ्य की निशानी माना जाता है। लेकिन वियतनाम में एक महिला एक बच्चे को जन्म दिया है जिसका वजन जानकर डॉक्टर सहित हर कोई हैरान है। इस बच्चे को वजन 7.1 किलोग्राम (15.7 पौंड) है, जो इस दक्षिण-पूर्वी एशियाई देश में अब तक जन्मे सबसे भारी बच्चों में से एक है। उत्तरी विन फुक प्रांत में अपने माता-पिता को खुश के साथ-साथ भौंचक्का कर देने वाले इस बालक का जन्म शनिवार को हुआ। 

बच्चे के पिता ट्रान वान कुआन ने बताया, जब डॉक्टर ने कहा कि मेरा बच्चा 7.1 किलोग्राम का है, हममें से किसी को भी यकीन नहीं हुआ... वैसे, डॉक्टरों ने बच्चे के जन्म से पहले ही उसकी मां गुयेन किम लीन को बता दिया था कि बच्चे का वजऩ लगभग पांच किलोग्राम रहेगा, लेकिन उन्होंने भी सात किलोग्राम के बच्चे की कल्पना नहीं की थी। बच्चे के वजऩ की पुष्टि करने के लिए जब डॉक्टर इस बच्चे को मां के पास उसके कमरे में लेकर आए, उसका वजऩ दोबारा तोला गया, और पुष्टि हो गई। ट्रान वान कुआन ने कहा, वह कुछ कपड़े पहने हुए था, और उसका वजऩ 7.2 किलोग्राम आया, सो, हमारा मानना है कि जब उसका जन्म हुआ, वह कुछ हल्का रहा होगा...।

Vietnam woman gives birth to 7 kg baby - Weird Stories in Hindi

अस्पताल के स्टाफ ने समाचार एजेंसी एएफपी से बच्चे के वजऩ की पुष्टि की, लेकिन कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। बच्चे के परिवार ने उसका नाम ट्रान टिएन कुओक रखा है, और उसके पिता ट्रान वान कुआन ने कहा कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ तथा सानन्द हैं। वियतनाम में इससे पहले सबसे ज़्यादा वजनी बच्चे का जन्म वर्ष 2008 में हुआ था, जब मध्य गिया लाई प्रांत में एक महिला ने लगभग सात किलोग्राम की बच्ची को जन्म दिया था। वैसे, गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक दुनिया में सबसे ज़्यादा वजऩ वाले बच्चे का जन्म वर्ष 1955 में इटली के एवर्सा में हुआ था, जिसका वजऩ 10.2 किलोग्राम था।

इस लडकी को लगी ऐसी लत, गवा बैठी आंखों की रोशनी

बीजिंग। स्मार्टफोन और दूसरे गैजेट्स के अधिक इस्तेमाल से टीनेजर्स में मेंटल हेल्थ से जुड़े खतरों का जोखिम बढ़ जाता है। इससे अटेंशन, बिहेवियर और सेल्फ रेगुलेशन पर इफेक्ट पड़ता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि स्मार्टफोन के ज्यादा इस्तेमाल करने से एक लडकी की आंखों की रोशनी चली गई। जी हां, यह घटना चीन की है। 

सोशल मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार 21 साल की पीडि़त महिला अपने स्मार्टफोन पर दिन भर गेम खेलती रही और अचानक उसे एक आंख से दिखना बंद हो गया। महिला को मोबाइल गेम किंग ग्लोरी खेलना बहुत पसंद था। आपको बता दें कि चीन में यह बहुत ही पॉपुलर गेम है। यही नहीं इसे खेलने वाले मानते हैं कि उन्हें गेम की लत लग चुकी है। महिला को भी गेम की ऐसी लत थी कि वह बिना खाए-पिए पूरे आठ घंटों तक गेम खेलती रही। यही नहीं इस दौरान वो टॉयलेट तक जाने के लिए नहीं उठी।

इतने लम्बे और घने बाल, देखकर हो जाएंगे हैरान

लंदन। हर महिला की ख्वाहिश रहती है उसके लम्बे और घने बाल हो। इसके लिए के लिए महिलाएं कई प्रकार के जतन करते है। लेकिन आज आपको एक ऐसी महिला के बारे में बता रहे है जिसके बहुत ही लम्बे और घने बाल है। 32 वर्षीय महिला हैं लंदन की मैलगोरजाता कुलजाइक। 

उन्होंने अपने बाल लंबे करने के लिए दो साल पहले उन्हें काटना छोड दिया था। तब उनके बाल घुटने तक आते थे, लेकिन अब एडी तक लंबे हो चुके हैं। उनके बालों की खासियत सिर्फ इतनी ही नहीं है।

Rapunzel  hair long she can wear them as a GOWN - Weird Stories in Hindi

वह अपने बालों को कमर के चारों ओर लपेटकर गाउन का रूप भी दे देती हैं। देखकर ऐसा लगता है कि वह कोई महंगा परिधान पहने हैं।

Rapunzel  hair long she can wear them as a GOWN - Weird Stories in Hindi

साथ ही तरह-तरह की डिजाइनों में चोटी बनाकर उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालती हैं। इससे उनके हजारों प्रशंसक बन गए हैं। उनके अनुसार वह रोज शैंपू से बाल धोती हैं और नारियल तेल लगाती हैं। यही उनके अच्छे बालों का राज है।

महिला बॉडीबिल्डर की ऐसी बॉडी देखकर सभी है हैरान

डॉक्टरों ने खड़े किए हाथ,आत्मा ने कर दिया ठीक!

भूत-प्रेत और आत्माओं से लोगों के परेशान होने के कई किस्से हमने आपने खूब पढ़े और सुने हैं,लेकिन इस कहानी पर जरा गौर करें। यहां कहानी बिल्कुल अलग है। साल 1948 के आसपास की बात है। एक बच्चा बहुत बीमार रहा करता था। उसकी जांच में ब्रोन्किइक्टेसिस नामक जानलेवा बीमारी का खुलासा हुआ और डॉक्टरों ने हाथ खड़े करते हुए साफ कह दिया कि वह चंद सालों का ही मेहमान है। तब उसकी मां ने अस्पताल के गेट पर उसकी ये एक तस्वीर ली थी।

ऐसा दावा है कि तब वहां एक आत्मा आई थी,जिसने मासूम को पूरी तरह ठीक कर दिया। उस बच्चे को नई जिंदगी मिल गई। उन्होंने सोशल साइट्स पर अपनी मां के हाथों कैमरे में कैद हुई इस तस्वीर को जारी किया है और दुनिया को बताने की कोशिश की है कि तब एक आत्मा ने उन्हें जानलेवा बीमारी से निजात दिलाई थी। उनका दावा है कि उन्होंने 1999 में यह फोटो कोडक कैमरा कंपनी को भेजा था। कंपनी ने फोटो की जांच करने के बाद साफ किया है कि उसके साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है।

यानी फोटो में जो भूत जैसी आकृति नजर आ रही है, वह सही है। आप भी जरा गौर से देखेंं इस फोटो को इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में मेरे सिर के पास किसी का चेहरा नजर आ रहा है। मैं गलियारे में खड़ा हूं। यहां एक छत है, लेकिन मेरे सामने कोई ग्लास नहीं है। 

जानिए एक रोबोट और लडकी की अद्भुत प्रेम कहानी

कहते है प्यार अंधा होता है। जब किसी को किसी से प्यार होता है तो उसे अपने प्यार के अलावा कुछ भी दिखाई नहीं देता है। अपने प्यार को पाने के लिए लोग किसी भी हद तक जा सकते है। प्यार एक ऐसी चीज है कि जिसे हो जाए वो उसे पाने के लिए कुछ भी कर सकता है। इसके बाद इंसान को सिर्फ उसे पाने की धुन ही सवार रहती है। लेकिन आज आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे है उसकी कहानी थोड़ी हटकर है। 

अब तक आपने सुना होगा कि लडक़े को लडक़ी से और लडक़ी को लडक़े से प्यार हो गया। मगर फ्रांस की रहने वाली लिली अपने रोबोट से ही प्यार कर बैठीं। ये दोनों अभी रिलेशनशिप में हैं। लिली को 3डी प्रिंटेड रोबॉट से इस कदर प्यार हो गया है कि वो अब उससे शादी करना चाहती हैं। लिली के साथ रहने वाले रोबोट का नाम ‘इनमूवेटर’ है, जिसे 3डी प्रिटिंग टेक्नॉलजी से बनाया गया है।

फिलहाल लिली रोबोटिसिस्ट बनने की ट्रेनिंग ले रही हैं। उन्हें लगता है कि टेक्नॉलजी बढऩे के साथ उनका प्यार और भी मजबूत हो जाएगा। लिली का कहना है कि वो रोबोसेक्शुअल हैं और उन्हें इस पर गर्व है। लिली अपने रोबोट के साथ एक साल से रह रही हैं। उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर लिखा कि मुझे गर्व है रोबोसेक्शुअल होने पर, हम किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

French woman falls in love with her robot, wants to marry him - Weird Stories in Hindi

मैं खुश हूं कि मैं अब लिली इनमूवेटर होने जा रही हूं। कई लोगों ने इसे लेकर उनकी खूब आलोचना की, जिसके बाद उन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक लिली ने रोबोट के साथ अभी सगाई की है और जब फ्रांस में मानव और रोबोट की शादी मान्य हो जाएगी तब वे शादी करेंगे।

French woman falls in love with her robot, wants to marry him - Weird Stories in Hindi

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार लिली का कहना है कि उन्हें 19 साल की उम्र में महसूस हुआ कि उन्हें लोगों का फीजिकल कॉन्टैक्ट बिल्कुल पसंद नहीं है। वे रोबॉट की ओर सेक्शुअली अट्रैक्ट होती हैं।