Updated -

mobile_app
liveTv

नई दिल्ली । हमारे घर में कई ऐसे गैजेट्स होते हैं, जिनका हम इस्तेमाल तो नहीं करते, लेकिन उन्हें बेचते भी नहीं है। घर में बिना इस्तेमाल के पड़े-पड़े वो कबाड़ बन जाते हैं। इससे पहले की आपके गैजेट्स भी कबाड़ बन जाए, हम आपको बताते हैं की कहां से आपको इन्हीं गैजेट्स की अच्छी कीमत मिल सकती है।

आपके घर में पड़े मोबाइल, टीवी, लैपटॉप, टैबलेट या फिर गेमिंग कंसोल की आपको अच्छी कीमत मिल सकती है। ऐसे में आप इन गैजेट्स को घर में न पड़े रहने दें बल्कि इन्हें बेच के कुछ पैसा ही कमा लें। यह आपके लिए काफी बेहतर होगा।

कई कामगर साइट्स हैं उपलब्ध: बाजार में ऐसी कई साइट्स उपलब्ध हैं, जहां आप ठीक कीमत पर अपने गैजेट्स बेच सकते हैं। इन साइट्स में SahiValue, Cashify, Webuy और ReGlobe सम्मिलित हैं।

Cashify की बात करें तो यहां फोन की अच्छी कीमत मिल जाती है। स्मार्टफोन्स के मामले में इस साइट पर अन्य साइट्स की तुलना में बेहतर कीमत मिल जाती है। यहां आप अपने पुराने गैजेट्स बेच सकते हैं।

कैसे करें Cashify का इस्तेमाल?

  • इस साइट का इस्तेमाल करने के लिए www.cashify.in पर जाएं। यहां आपको टीवी, मोबाइल, लैपटॉप, टैबलेट, आईमैक और गेमिंग कॉन्सोल बेचने के ऑप्शन मिलेंगे।
  • आपको यहां जो भी प्रोडक्ट बेचना है, उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपके गैजेट का ब्रैंड और उसकी कंडीशन पूछी जाएगी।
  • इस प्रक्रिया के बाद आपको अपने गैजेट की सही कीमत का पता ऑनलइन ही लग जाएगा।
  • इसके बाद कंपनी का कोई इंजीनियर आपके पास आ कर प्रोडक्ट को चेक करेगा और पैसे देकर चला जाएगा।
  • आपको बता दें, ऑनलाइन बताई गई कीमत और इंजीनियर द्वारा दी गई कीमत में अंतर हो सकता है। गैजेट की कीमत उसकी स्थिति पर निर्भर करेगी।

इसके अलावा कुछ अन्य साइट्स भी हैं:

कर्मा रिसाइक्लिंग: इन कंपनियों में सबसे बेहतर कर्मा रिसाइक्लिंग मानी जाती है। यहां ग्राहक अपने पुराने और डिफेक्टिव स्मार्टफोन, टैबलेट जैसे गैजेट्स को आसानी से बेच सकते हैं। यह साइट अब तक 3 लाख, 60 हजार से गैजेट्स खरीद चुकी है, जिसके लिए 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की पेमेंट की गई है।

 

मोस्वैटप: स्मार्टफोन्स से लेकर लैपटॉप तक यहां बेचे जाते हैं। इसके काम करने का तरीका भी कर्मा रिसाइक्लिंग की ही तरह है। कंपनी फ्री पिकअप के साथ ही ग्राहक को पेमेंट भी कर देती है।

रिग्लोब: अगर आप टीवी और गेमिंग गैजेट्स बेचना चाहते हैं तो ये वेबसाइट आपके लिए सबसे बेहतर है। यहां भी गैजेट्स बेचे जा सकते हैं। यहां पर रीसेल वैल्यू काफी अच्छी मिल जाती है। यह साइट फिलहाल सिर्फ कैश में पेमेंट करती है।

badli.in : यहां बेचने के अलावा सेकंड हैंड और रिफर्बिस्ड गैजेट्स खरीदे जा सकते हैं। ये आपको मार्केट वैल्यू से काफी सस्ते में मिल जाएंगे।

एटरोबे पर मिलते हैं सस्ते iPhone: इस साइट पर न सिर्फ आईफोन बल्कि दूसरे स्मार्टफोन भी काफी कम कीमत पर मिल जाते हैं। ये साइट खुद भी पुराने मोबाइल खरीदती है और उन्हें ही बेचती भी है।

फेसबुक पर भी बेच सकेंगे सामान

इसके अलावा फेसबुक भी जल्द ऐसा एक फीचर लेकर आने वाला है। फेसबुक भारतीय यूजर्स के लिए सर्विस आधारित फीचर लेकर आने वाला है। इस फीचर के तहत यूजर्स ओएलएक्स और क्विकर की तरह फेसबुक पर भी अपना सामान बेच सकेंगे। फेसबुक के इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग चल रही है। इस आने वाले नए फीचर का नाम Facebook Marketplace रखा जाएगा।

Searching Keywords:

facebock Whats App

Comments

Leave a comment

Your email address will not be published.