Updated -

जयपुर टाइम्स
अगरतला (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को त्रिपुरा में बीजेपी के इलेक्शन कैंपेन की शुरुआत की। पीएम ने सोनामूरा की रैली में माणिक सरकार को आड़े हाथों लिया। मोदी ने कहा यहां 25 साल तक कम्युनिस्ट्स ने शासन किया, उन्होंने जनता को धोखा दिया। त्रिपुरा ने गलत ‘माणिक’ पहन रखा है, अब इसे ‘हीरा’ की जरूरत है। सोनामूरा मुस्लिमों की आबादी वाला इलाका है और मुख्यमंत्री माणिक सरकार की विधानसभा क्षेत्र धानपुर के करीब है। आज माणिक सरकार भी इसी इलाके में रैली करेंगे। बता दें कि त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में 18 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, नतीजे 3 मार्च को आएंगे।
त्रिपुरा के लोगों को 25 साल से हक नहीं मिला
ठ्ठ    पीएम मोदी ने कहा, देश के नागरिकों को जो मिलता है वो आप को नहीं मिलता। यहां की सरकार ने आपको धोखा दिया है। 25 सालों से यहां कम्युनिस्ट्स की सरकार है लेकिन त्रिपुरा के लोगों को वो हक नहीं मिल रहा है।
ठ्ठ    कम्युनिस्ट अपने हिसाब से लोकतंत्र का इस्तेमाल करते हैं। राज्य सरकार ने डर का माहौल बनाया है। यहां के कर्मचारियों को भी 7वां वेतन आयोग का फायदा मिलना चाहिए। 
कांग्रेस-कम्युनिस्ट लाठी के दम पर सरकार चलाते हैं
ठ्ठ    हमारी सरकार रेल, अच्छी सडक़ों और लोगों के सपने पूरे करने के लिए काम कर रही हैं। लेकिन जब तक देश के पूर्वी क्षेत्र से ये सरकारें नहीं हटेंगी तब तक यहां का विकास नहीं हो सकता। त्रिपुरा के विकास के बिना देश का विकास संभव नहीं है।
भारत-बांग्लादेश बॉर्डर सील
ठ्ठ    सोनमूरा असेंबली सीट से बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष सुबल भौमिक चुनाव लड़ रहे हैं। 
ठ्ठ    पीएम की रैली में सुरक्षा के मद्देनजर दो जिलों सिपाहीजाला, उनाकोटि में भारत-बांग्लादेश बॉर्डर सील कर दी गई है।
त्रिपुरा में मोदी की पहली रैली
ठ्ठ    गुरुवार को दो रैलियों के बाद दूसरे दौरे के प्रचार अभियान में मोदी 14-15 फरवरी को रैली और रोड शो करेंगे।
असेंबली की 60 सीटों पर 18 फरवरी को वोटिंग
त्रिपुरा में 12वीं विधानसभा के लिए 18 फरवरी को चुनाव होने हैं। यहां असेंबली की 60 सीट हैं। नतीजे 3 मार्च को मेघालय और नागालैंड के साथ ही आएंगे। फिलहाल यहां सीपीएम की सरकार है और माणिक सरकार 20 साल से मुख्यमंत्री हैं।

Searching Keywords:

Whats App

Comments

Leave a comment

Your email address will not be published.