Updated -

नई दिल्ली। व्हाट्सएप के पेमेंट फीचर का लम्बे समय से इंतजार हो रहा है। अब ऐसी खबर है की व्हाट्सएप पेमेंट फीचर जल्द ही लॉन्च होने वाला है। इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस एप्स के लेटेस्ट बीटा वर्जन में देखा गया है।

व्हाट्सएप का नया बीटा वर्जन अटैचमेंट विकल्प के अंदर पेमेंट ऑप्शन के रूप में आएगा। यह पेमेंट फीचर यूनिवर्सल पेमेंट इंटरफेस यानि की यूपीआई पर आधारित होगा। यह फीचर अभी भी बीटा मोड में है ताकि फाइनल रोल-आउट से पहले इसमें जरुरी बदलाव किये जा सकें।

एंड्रॉयड और आईओएस के बीटा वर्जन में व्हाट्सएप में पेमेंट फीचर और इससे जुड़े पार्टनर बैंक्स की लिस्ट दिखाई दे रही है। लिस्टेड बैंक्स की लिस्ट में एक्सिस, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई और स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया जैसे बैंक्स सम्मिलित हैं।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है की व्हाट्सएप यूजर्स को अकाउंट लिंक करने की अनुमति नहीं दे रहा है। अगर लिस्टेड बैंक में आपका अकाउंट है तो आप यूपीआई लॉगिन आईडी बना कर पेमेंट फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। खबर थी की व्हाट्सएप अपना पेमेंट फीचर फरवरी में रोल-आउट करेगा। अब jab यह फीचर बीटा वर्जन में उपलब्ध हो गया है तो उम्मीद है की जल्द ही इसका फाइनल रोल-आउट उपलब्ब्ध करवा दिया जाएगा।

Searching Keywords:

Whats App

Comments

Leave a comment

Your email address will not be published.

Similar News