Updated -

जयपुर। नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि बारां नगर परिषद क्षेत्र में आवश्यकता होने पर विशेष शिविर लगाकर पट्टा वितरण किया जाएगा। कृपलानी प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा पूछे जा रहे पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। इससे पहले विधायक ललित कुमार के मूल प्रश्न का जवाब देते हुए किलक ने वर्तमान में नियमन की गई कॉलोनियों का विवरण एवं नियमन से शेष रही कॉलोनियों का विवरण सदन के पटल पर रखा।
नगरीय विकास मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण शिविर योजना प्रदेश की नगरीय निकायों में 10 मई, 2017 से 14 सितम्बर 2017 तक लगाये गये थे तथा 15 सितम्बर, 2017 से उक्त शिविर में शेष रहे प्रकरणों का निस्तारण समस्त शिथिलताओं के साथ नगर परिषद, बारां कार्यालय में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान स्टेट ग्रान्ट एक्ट के तहत 116 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से 10 पट्टे जारी किए गए और 106 शेष है। 
उन्होंने बताया कि भू-पट्टियों के 16 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 2 भू-पट्टी जारी की गई और 14 शेष है तथा कृषि से अकृषि भूमि के तहत 1085 आवेदन प्राप्त हुये, जिनमें से 885 पट्टे जारी किए गए एवं 200 प्रकरण शेष है। उन्होंने स्टेट ग्रान्ट एक्ट के तहत प्राप्त प्रकरणों का विवरण, भू-पट्टियों के तहत जारी पट्टों का विवरण एवं कृषि से अकृषि भूमि के तहत प्राप्त प्रकरणों का विवरण सदन की मेज पर रखा।
कृपलानी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण शिविर 2017 के तहत लम्बित रहे प्रकरणों के निस्तारण हेतु अवधि 31 मार्च, 2018 तक बढाई जा चुकी है।

Searching Keywords:

Whats App

Comments

Leave a comment

Your email address will not be published.