Updated -


नई दिल्ली (एजेंसी)। प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के सीजन तीन में बुधवार को हरियाणा हैमर्स ने सिरीफोर्ट स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में वीर मराठा को 5-2 से हरा दिया। इस मुकाबले में हरियाणा के लिए व्लादीमिर खिनचेंगशिवली, सरिता, हरफूल, हेलेन माल्र्योस और खेतिक ने जीत हासिल की जबकि वीर मराठा के लिए वेसलिसा मारजाल्यूक और जॉर्जी केटोव ही जीत हासिल कर सके।  दूसरे दिन के शुरुआती दो मुकाबलों में विदेशी पहलवानों का जलवा देखने को मिला। हरियाणा हैमर्स की ओर से खेल रहे रियो ओलिम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले व्लादीमिर खिनचेंगशिवली ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में वीर मराठा के सरवन को 7-3 से हरा दिया। वहीं अगला मुकाबला महिलाओं की 76 किलोग्राम भारवर्ग में खेला गया जहां वीर मराठा की वेसलिसा मारजाल्यूक ने हरियाणा हैमर्स की पूजा को बड़ी आसानी से महज दो मिनट में हरा दिया। इस मुकाबले का नतीजा चित-पट के आधार पर आया।  तीसरे मुकाबले में हालांकि वीर मराठा के जॉर्जी केटोव ने रुबेलजीत सिंह रांगी को तकनीकी दक्षता के आधार पर 16-0 से हरा दिया और अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। शुरुआत से ही इस मुकाबले में जॉर्जी ने अपनी पकड़ बनाए रखी और रुबेलजीत को कोई भी मौका नहीं दिया। चौथा मुकाबले में हरियाणा हैमर्स की मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन रितू मलिक को वीर मराठा की सरिता ने 4-3 से हरा दिया। इस जीत के साथ हरियाणा की टीम बराबरी पर आ गई।
 दिन का सबसे रोचक मुकाबला पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग में देखने को मिला जहां हरियाणा हैमर्स के युवा पहलवान हरफूल ने वीर मराठा की ओर से खेल रहे तीन बार के राष्ट्रीय चैम्पियन अमित धनकड़ को हरा दिया। कांटे की टक्कर में मुकाबला 5-5 की बराबरी पर खत्म हुआ, लेकिन आखिरी अंक हरफूल ने लिया जिसकी वजह से उन्हें विजेता घोषित किया गया। मौजूदा ओलम्पिक और विश्व चैम्पियन हेलेन माल्र्योस ने हरियाणा को निर्णायक मुकाबले में बेहद आसानी से जीत दिलाई।   महिलाओं के 57 किलोग्राम भारवर्ग में हेलेन ने वीर मराठा की मारवा आमरी को चित-पट के आधार पर अपनी टीम को तीसरे सीजन की पहली जीत दिलाई। हेलेन ने अपने अनुभव का भरपूर फायदा उठाया और आसान जीत दर्ज की। 
वहीं दिन के आखिरी मुकाबले में विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक धारी खेतिक के खिलाफ वीर मराठा के प्रवीन राणा को 0-10 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले हरियाणा की कप्तान हेलेन ने टॉस जीता और इसका फायदा उठाते हुए 125 किलोग्राम भारवर्ग में लेवान को ब्लॉक किया। वहीं वीर मराठा की कप्तान वेसेलिसा ने महिला वर्ग में चीन की सुन यनान को ब्लॉक किया। इससे पहले ग्रीको रोमन शैली के प्रदर्शनी मुकाबले खेले गए जिसके पहले मुकाबले में हरियाणा हैमर्स ने जीत दर्ज की

Searching Keywords:

Whats App

Comments

Leave a comment

Your email address will not be published.